Menu
blogid : 313 postid : 1290714

ये है विश्व के शक्तिशाली व्यक्ति का घर, पहली बार जारी हुई अंदर की तस्वीरें

जरा सोचिए, आप सड़क पर जा रहे हैं कि इतने में पुलिसवालों का एक बड़ा-सा जत्था आकर सभी लोगों रोकने लगता है. आपके सामने एक के बाद एक गाडियां  गुजरती चली जा रही है. ऐसे में आपको पता चलता है कि देश के प्रधानमंत्री का काफिला सड़क से गुजर रहा है इसलिए ये चाक-चौबंद उनके लिए किया गया है. इतनी शानौ-शौकत देखकर अक्सर मन में ये ख्याल आता है कि देश के इतने महत्वपूर्ण पद पर काबिज इंसान जहां रहते होंगे वो जगह कितनी आलीशान होगी.


obama residence

चलिए, अपने देश से परे एक नजर डालते हैं अमेरिका के व्हाइट हाउस पर. जहां की खबरें तो आप अक्सर सुनते होंगे लेकिन अब व्हाइट हाउस की खास तस्वीरें इन दिनों चर्चा का केंद्र बनी हुई है. दरअसल, पहली बार लोगों को इस भवन के भीतरी कमरों की तस्‍वीरें देखने को मिल रही हैं जिनमें खुद राष्‍ट्रपति ओबामा रहते हैं.

obama 3

‘आर्किटेक्‍चरल डाइजेस्‍ट’ साइट ने मंगलवार को ये एक्‍सक्‍लूसिव तस्‍वीरें जारी की हैं. लॉस एंजिलिस के इंटीरियर डिजाइनर माइकल स्मिथ ने ओवल ऑफिस के साथ इन कमरों को सजाया और संवारा है. इन तस्‍वीरों को देखकर पहली नजर में कोई भी इसे होटल समझ सकता है. सबसे खास बात ये है कि लोगों को पहली बार व्‍हाइट हाउस की दूसरी मंजिल की झलक देखने को मिली है जोकि राष्‍ट्रपति ओबामा का प्राइवेट एरिया रहा है.



obama4

इस हिस्‍से में तकरीबन आठ वर्षों से ओबामा, पत्‍नी मिशेल, दोनों बेटियों और अपने पालतू कुत्‍तों के साथ रहते आए हैं. ये तस्वीरें इसलिए भी खास है क्योंकि इससे पहले किसी राष्ट्रपति की रहने की जगह को सार्वजनिक नहीं किया गया है लेकिन बराक को हमेशा से जनता के राष्ट्रपति के रूप में जाना जाता है.

obama6

खुद ओबामा अमेरिकी राष्‍ट्रपति भवन व्‍हाइट हाउस को ‘पीपुल्‍स हाउस’  कहना पसंद करते हैं. व्हाइट हाउस से जुड़ी हुई कई बातें हैं जिनमें से सबसे खास बात ये है कि ऐसा कहा जाता है कि व्हाइट हाउस में हर हफ्ते 65,000 चिट्ठियां आती हैं. वहीं, प्रतिदिन 2,500-3,500 फोन कॉल्स, 1,000 फैक्स और 1,00,000 ई-मेल आते हैं…Next



Read More :

ओबामा के ऊपर अंडे फेंकने का साहस पैदा करने के लिये प्रोफेसर ने किया ये

ओबामा के इन दो खास कमांडो को मिल रही है वीआईपी ट्रीटमेंट, पर ये इंसान नहीं

वो प्रधानमंत्री जिन्होंने अमेरिकी धमकी के आगे घुटने टेकने से मना कर दिया

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh