Menu
blogid : 313 postid : 1304185

मोदी करते हैं 1.30 लाख के पेन का इस्तेमाल और इतनी महंगी है इनकी घड़ी

प्रधानमंत्री मोदी की जीवनशैली के बारे में कई सारी बातें आपने सुनी और पढ़ी होगी. लेकिन प्रधानमंत्री के ऊपर लिखी गई एक बायोग्राफी में उनकी उन बातों का जिक्र है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे जैसे, पीएम का कुर्ता, उनकी घड़ी जिसे वो अक्सर पहनते हैं. तो चलिए जानते हैं पीएम जिन खास चीजों का शौक रखते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें.


coverrr


पीएम का 15 लाख का सूट


modi-suit

प्रधानमंत्री ने 15 लाख का सूट जब पहना, तो भारतीय राजनीति में हलचल मच गई. पीएम ने ये सूट ओबामा के भारत दौरे पर पहना था. हालांकि ये सूट पीएम ने खुद नहीं सिलवाया था, उन्हें उनके एक चाहने वाले ने ये गिफ्ट किया था. इसकी खास बात ये थी कि सूट पर मोदी का नाम लिखा हुआ था. कुछ दिन बाद इसे सरकार द्वारा निलाम करवा दिया गया था. जिसकी कीमत करीब 4.31 करोड़ तक पहुंची थी.


कुछ खास है पीएम का कुर्ता


modi-kurtas

जब से पीएम मोदी ने राष्ट्रीय राजनीति में कदम रखा है और प्रधानमंत्री का पद संभाला है, लोग उनके द्वारा पहने गए कुर्ते के कायल हो गए हैं. पीएम ये कुर्ता किसी स्टाइलिश डिजाइनर से नहीं बनवाते बल्कि अहमदाबाद के एक टेलर द्वारा सिले जाते हैं. पीएम वहां से अपना कुर्ता करीब 1989 से सिलवा रहे हैं.


घड़ियों का भी है शौक


moid watches


आपने पीएम की कलाई को कभी भी खाली नहीं देखा होगा, वो हमेशा घड़ी पहने हुए होते हैं. उनके पास स्विस कंपनी मोवाडो (Movado) की घड़ियां है, जिसे वो अक्सर पहनते हैं. पीएम को ब्लैक पट्टी वाली घड़ियां बेहद पसंद हैं. इसकी कीमत करीब 60 से 70 हजार के बीच में है.

इतने लाख का है पेन


ppm oid pen

पीएम जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब से वो मोंट ब्लैंक नाम का पेन इस्तेमाल करते हैं. पीएम की बायोग्राफी में बताया गया है कि वो इस पेन से खास लगाव रखते हैं. मोंट ब्लैंक के पेन की कीमत 1.30 लाख है. इसका इस्तेमाल उन्होंने तब भी किया था, जब वो प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे थे.


फोन का भी है बेहद शौक

अक्सर पीएम मोदी को फोटो लेते हुए देखा जाता है, उन्हें तस्वीरें लेने का बेहद शौक है. उन्हें कई बार सेल्फी लेते हुए देखा गया है. पीएम आईफोन का इस्तेमाल करते हैं, साथ ही खुद को टेक्नोलॉजी की रेस में आगे रखते हैं..Next


Read More:

मुकेश अंबानी के पास 25 करोड़ की वैनिटी वैन, पत्नी 3 लाख की चाय से करती हैं दिन की शुरुआत

कार की पिछली सीट पर सोने को मजबूर थे राज कुंद्रा, ऐसे बने अमीर

अंबानी की बेटी हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, रिलायंस जियो में इनका है अहम रोल

मुकेश अंबानी के पास 25 करोड़ की वैनिटी वैन, पत्नी 3 लाख की चाय से करती हैं दिन की शुरुआत

कार की पिछली सीट पर सोने को मजबूर थे राज कुंद्रा, ऐसे बने अमीर

अंबानी की बेटी हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, रिलायंस जियो में इनका है अहम रोल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh