Menu
blogid : 313 postid : 1308687

ये है दुनिया का सबसे शानदार ऑफिस, कर्मचारी करते हैं 25 करोड़ में यहां ऐश

आगे बढ़ना है, तो कभी संतुष्ट मत रहो और जब बात जॉब की हो, तो बिल्कुल भी नहीं. संतुष्ट रहना खुश रहने का मूलमंत्र हो सकता है लेकिन आगे बढ़ते रहने के लिए संतुष्टि की परिभाषा यहां थोड़ी बदल जाती है. एक सर्वे में पाया गया है कि दुनिया में 80 प्रतिशत लोग अपनी अच्छी से अच्छी जॉब से भी खुश नहीं रहते. ये बात सही भी है, भला नौकरी से भी कोई खुश रहा है कभी. किसी को अपनी सैलेरी कम लगती है, तो कोई अपने प्रोमोशन ना होने की वजह से दुखी है. वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें अपना ऑफिस और उसकी लोकेशन ही पसंंद नहीं आती.


office office


शिकायतें ही शिकायतें. आप जहां देखेंगे आपको अपने ऑफिस से परेशान कोई ना कोई शख्स मिल ही जाएगा, लेकिन इन बातों से परे अगर हम आपको ऐसा कहेंं कि दुनिया का एक ऑफिस ऐसा भी है जिसे देखकर आपको जलन होने लगेगी, तो आपको विश्वास नहीं होगा. वहीं इस कंपनी के बॉस को शांति नोबेल पुरस्कार दिया जाना चाहिए. जी हां, हम बात कर रहे हैं ब्रिटेन के एक ऑफिस की.


office 6


ब्रिटेन में एक बॉस अपने कर्मचारियों को इस स्तर पर खुश रखता है कि उसे ब्रिटेन का सबसे बेहतरीन बॉस कहा जाने लगा है. अपने ऑफिस में कर्मचारियों की सैलेरी से लेकर उनके आराम फरमाने के इंतजाम करने वाले इस बॉस ने ऑफिस में ही घर जैसी सुविधाएं दी है.


office 5

Money.co.uk के मालिक और मैनेजिंग डायरेक्टर क्रिस मोर्लिंग का एक ही उद्देश्य है कि अपने कर्मचारियों को घर जैसी सुविधाएं देना.  अपनी ब्रिटेन में मौजूद इस वेबसाइट के स्टाफ को न केवल फ्री बियर मिलती है, बल्कि हर साल फ्री में कर्मचारियों की देखभाल में एक कदम आगे बढ़ाते हुए उन्होंने हाल ही में तीन मिलियन पाउंड यानि 25 करोड़ 21 लाख रुपए खर्च किए हैं.


office3

साथ ही उन्होंने अपने ऑफिस  को स्टाइलिश और खास लुक देने के लिए डिजाइनर लॉरेंस बोवेन को खासतौर पर ये जिम्मेदारी सौंपी थी. वो चाहते थे कि ये काम किसी ऐसे शख्स को सौंपा जाए, जो इसे कुछ हटके अंजाम दे सके. बोवेन ने साधारण से दिखने वाले इस ऑफिस को अपनी कल्पना से एक खूबसूरत और स्टाइलिश जगह में तब्दील कर देने में कामयाबी हासिल की है.


office 7


क्रिस के मुताबिक ‘कुछ लोग खड़े होकर काम करना पसंद करते हैं, कुछ अकेले में काम करना पसंद करते हैं. अंत में ये आपकी सुविधा पर निर्भर करता है और इसी सुविधा का मैं खास ख्याल रखना चाहता हूं.’

सबसे दिलचस्प बात ये है कि इस ऑफिस में कर्मचारी अपनी मर्जी के हिसाब से फ्री में खाना भी आर्डर कर सकते हैं…Next


Read More :

18,000 वर्ग फिट में फैला है करण जौहर का ऑफिस, अदंर से कुछ ऐसा दिखता है

अगर आपको भी आती है ऑफिस में नींद तो यह खबर आपके लिए है

आलीशान महल है अक्षय का घर, पत्नी के लिए घर में ही बनवाया है ऑफिस

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh