blogid : 313 postid : 1313188

इतने अरब में बिक रहा है अमरीका का सबसे महंगा घर, साथ में मिलेगा हेलिकॉप्टर

Posted On: 11 Feb, 2017 lifestyle में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

दुनिया में आपने एक से एक आलिशान घर देखें होंगे, भारत में भी दुनिया का सबसे मशहूर घर यानि अंबानी का एंटिलिया भी आपने तस्वीरों में देखा होगा, लेकिन आज हम आपको जो घर दिखाने वाले हैं, वो कोई आम नहीं बल्कि अमेरिका का सबसे महंगा घर है, जिसकी कीमत का अंदाजा लगाना बेईमानी होगी. इस घर की खास बात ये है इसके साथ आपको एक हेलिकॉप्टर भी दिया जाएगा, वैसे अगर आप ये घर खरीद नहीं सकते, तो क्या हुआ इसकी सैर तो कर ही सकते हैं, तो चलिए देखते हैं अमेरिका का सबसे महंगा घर आखिर है कैसा?

americaaa


प्लेबॉय मैगजीन के मालिक का है घर

बेवर्ली हिल्स के निकट कैलिफ़ोर्निया में स्थित यह घर प्लेबॉय मेन्शन, प्लेबॉय मैगजीन के संस्थापक ह्यूग हेफनर का है. 1970 के दशक यह घर मीडिया के बीच अपनी लेविश पार्टीज़ के लिए मशहूर था. लेकिन अब, प्लेबॉय मैगजीन के संस्थापक ने इसे बेचने का मन बना लिया है.

house1



इतने मिलियन डॉलर का है घर

प्लेबॉय मैगजीन के संस्थापक ने अब इस घर को बेचने का मन बना लिया है और इसकी कीमत मांगी है 200 मिलियन डॉलर यानि (13628100000 रुपए) है. इतना ही नहीं, इस घर के साथ आप एक हेलिकॉप्टर के भी मालिक बन जाएंगे.


bel-air-mansion-panoramic-pool


घर में है दो लाख डॉलर के चाकलेट

38000 वर्ग फुट में फैले इस घर में 12 शानदार लक्जरी रूम है. घर में एक शानदार मसाज रूम भी है, जिसे आप तस्वीरों में भी देख सकते हैं. यही नहीं इस घर में बच्चों के लिए कैंडी रूम भी बनाया गया है, जिसमें करीब दो लाख डॉलर की कई चाकलेट रखी गई है.


nintchdbpict000295291517

घर में ही चिड़ियाघर और जंगल

इस घर में टेनिस कोर्ट, स्विमिंग पूल है. साथ ही घर में एक खास जगह है जहां पर बने-बनाए जंगल हैं और यहां पर रेड वुड्स पाए जाते हैं. इसके साथ ही घर की एक और खास बात ये है कि इसमें चिड़ियाघर भी बने हुए है और उनके हर सुख सुविधा की चीज यहां पर मौजूद है, इस चिड़ियाघर को सरकार की अनुमति मिली हुई है. घर में एक लग्जरी जिम की सुविधा भी है.


house222



Read: पिता के पास 14 खरब की संपत्ति, बच्चे हैं इतने पढ़े-लिखे


30 मिलियन डॉलर की है कारें

इतना ही नहीं इस घर में 30 मिलियन डॉलर की शानदार कारों का भी कलेक्शन है. छत पर विशाल हैलिपैड बना हुआ है, जहां पर घर का हेलीकॉप्टर लैंड करता है.




pi


जेम्स बांड के स्टाइल में बना है थिएटर

इस घर में सबसे शानदार और मजेदार है जेम्स बांड स्टाइल में सजाया गया थिएटर, जिसमें 40 लोग एक साथ फिल्म देखने का मजा ले सकते हैं. ये घर सिर्फ देखने में ही नहीं बल्कि सुख-सुविधाओं के मामले में भी खास हैं.


c6(2)



घर की घड़ी बताएगी हर देश का समय

इस घर में दो बार भी हैं, जहां कई तरह की शराब का कलेक्शन है. इसके साथ ही बंगले में कुल 21 बाथरूम भी बनाए गए हैं. आप इस घर के हॉल में बैठकर दुनिया के हर देश के समय का हिसाब रख सकते हैं, क्योंकि हर देश का समय बताने वाली लेम्बोर्गिनी घड़ी भी लगाई गई है…Next



Read More:

मुकेश अंबानी के पास 25 करोड़ की वैनिटी वैन, पत्नी 3 लाख की चाय से करती हैं दिन की शुरुआत

67 अरब से लेकर 50 अरब तक का घर, ये है दुनिया के 6 सबसे महंगे घर

8 अरब 34 करोड़ रुपए का है विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति का घर, 7 बेडरूम, 24 बाथरूम और…




Tags:                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

latest from jagran