blogid : 313 postid : 1318291

25 करोड़ की वैनिटी वैन के मालिक मुकेश के पास है इतनी लग्जरी कारें, प्राइवेट जेट के भी हैं शौकीन

Posted On: 11 Mar, 2017 lifestyle में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी अक्सर अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. उनका घर दुनिया के सबसे महंगे घरों में शामिल हैं. ऐसे में जाहिर है कि वो जब इतने मंहगे घर में रहते हैं तो उनकी सवारी भी लग्जरी होगी. इससे पहले हमने आपको बताया था कि मुकेश अंबानी के पास एक वैनिटी वैन है जिसकी कीमत करीब 25 करोड़ के पास है, ऐसे में आज हम आपको बताएंगे आखिर कितनी लग्जरी कारों के मालिक है देश के सबसे अमीर व्यक्ति.



cover ambani



1. मेबाच 62 (Maybach 62)

मेबाच 62 Maybach 62 फोर डोर सीडान कार है, इस जर्मन लग्जूरीयस गाड़ी ने 10 साल पहले भारत में कदम रखा था. इसके नाम में 62 का मतलब है कि 620cm व्हीलबेस है. 5.5 लीटर का इंजन है और इसकी रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटा की है. इस कार की कुल कीमत करीब 5. 10 करोड़ है. ये कार निता अंबानी ने उन्हें तोहफे के तौर पर दी थी.



mukesh


2. बीएमडब्ल्यू 760एलआई (BMW 760Li)

हाल ही में अंबनी ने इस कार को खरीदा है, वैसे तो इस कार की कीमत 2 करोड़ है, लेकिन अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अंबानी ने इसमें कुछ बदलाव किए हैं. गौरतलब है कि जर्मनी की कंपनी ने अंबानी की खास मांग पर कार में बदलाव किए हैं. अंबानी की कार का रजिस्ट्रेशन 1.6 करोड़ रुपए में हुआ है. अब इस कार की कीमत बढ़कर करीब 8.5 करोड़ हो गई है, वैसै भारत के पीएम भी इसी कार का इस्तेमाल करते हैं.


mukesh_ambani1




3. मर्सिडीज बेंज एस-क्लास (Mercedes-Benz S-Class)

फोर डोर सीडान और टू डोर कूप कार है,  इसमें 5.5 लीटर का इंजन लगा है और V12 का टर्बो पैट्रोल इंजन है, इसका हेडक्वाटर जर्मनी में है. इसकी कीमत तकरीबन 2 करोड़ के आसपास है.



Mukesh-Ambani




4. बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर (Bentley Continental Flying Spur)

इसका मेनुफेक्चर्र बैंटले मोर्टर्स है, इसकी टॉप स्पीड 320 किलोमीटर प्रति घंटा की है. मात्र 4.5 सेकेंड में यह 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेता है. इस कार की कीमत करीब 3  करोड़ से ज्यादा है.



Bentley-




5. रोल्स रॉयस फैंटम (Rolls Royce Phantom)

रोल्स रॉयस फैंटम लग्जरी कारों में से एक है, इस कार के मालिक बॉलीवुड के कुछ सितारे भी हैं, वैसे इस कार की कुल कीमत 3.34 करोड़ रूपए  है. इसका लग्जरी लुक और इसकी रफ्तार इसे खास बनाती है.



ambani0



माना जाता है 150 से ज्यादा कारों के हैं मालिक

हालांकि, ये स्पष्ट नहीं है कि उनके पास कितनी कारें हैं, लेकिन देश के सबसे अमीर व्यक्ति के घर में 6 फ्लोर में तो सिर्फ पार्किंग ही बनी है, जिसमें 20 या 50 नहीं बल्कि 168 कारें रख सकते हैं. मीडिया में आई कुछ खबरों के अनुसार तो उनके पास 150 से भी ज्यादा कारें हैं इसीलिए उन्होंने इतना बड़ा पार्किंग स्पेस बनवाया है.



Mukesh_Ambani_




प्राइवेट जेट प्लेन के भी हैं मालिक

उनके पास तीन प्राइवेट प्लेन फाल्कन 900EX (Falcon 900EX), बोइंग बिजनेस जेट 2 (Boeing Business Jet 2),  एयरबस 319 कॉरपोरेट जेट (Airbus 319 Corporate Jet) हैं. इसमें से Airbus 319 को उन्होंने 2007 में पत्नी नीता के 44वें जन्मदिन पर गिफ्ट किया था. इस एयरक्राफ्ट में एक ऑफिस, मास्टर बेडरूम, आलीशान बाथरूम, म्यूजिक सिस्टम के अलावा सैटेलाइट टेलीविजन और वाई-फाई की सुविधा भी है..Next


Read More:

अंबानी की बेटी हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, रिलायंस जियो में इनका है अहम रोल

पहले थी स्कूल टीचर, आज 3 लाख की चाय और 40 लाख की साड़ी पहनती हैं नीता अंबानी

कभी झुग्गी में रहता था इस मशहूर उद्योगपति का परिवार, आज हैं दो प्राइवेट जेट के मालिक

अंबानी की बेटी हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, रिलायंस जियो में इनका है अहम रोल
पहले थी स्कूल टीचर, आज 3 लाख की चाय और 40 लाख की साड़ी पहनती हैं नीता अंबानी
कभी झुग्गी में रहता था इस मशहूर उद्योगपति का परिवार, आज हैं दो प्राइवेट जेट के मालिक


Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran