Menu
blogid : 313 postid : 1329670

800 करोड़ का प्राईवेट जेट हैं इनके पास, जानें अरबपतियों के जेट की कीमत

भारत के कई मशहूर उद्योगपति दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं. ऐसे में जाहिर है कि इनका लाइफस्टाइल भी सबसे हटकर होगा, इनमें से कुछ उद्योगपति अपनी लाइफस्टाइल के लिए बेहद मशहूर हैं. फिर चाहे वो मुकेश अंबानी हो या फिर लक्ष्मी मित्तल, हर किसी का अपना तरीका है अपनी लग्जरी जिंदगी को जीने का. इनके पास करोड़ों की कीमत के एयरक्राफ्ट्स हैं. चलिए एक नजर डालते हैं इन मशहूर उद्योगपतियों के लग्जरी जेट पर.

cover private jet


1. अल-वालीद बिन तलाल

तलाल सऊदी अरब के राजकुमार और एक व्यापारी हैं, उनके प्राइवेट जेट एयरबस ए 380 की कीमत 2000 करोड़ रुपए है. इस जेट की सबसे बड़ी खासियत है कि यह विमान अंदर से पूरा सोने का बना हुआ है. 900 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले इस विमान में 4 राल्स रॉयस ट्रेंट के 900 इंजन लगे हैं.




2. मुकेश अंबानी

जब भी भारत में अमीर शख्‍सियत की बात होती है, तो सबसे पहले रिलायंस इंडस्‍ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी का नाम आता है. मुकेश अंबानी के पास बोइंग बिजनेस जेट 2 है, जिसकी कीमत करीब 471  करोड़ रुपए है. अपने जेट के लिए उन्होंने अपने घर में ही दो हेलीपैड बनवाए हैं.  2007 में अंबानी ने वाइफ नीता को 242 करोड़ रुपए की एयरबस 319 कारपोरेट जेट गिफ्ट किया था, अंबानी के पास फाल्कन 900 ईएक्स भी है.

mukesh-ambani-jets


3. लक्ष्मी निवास मित्तल

भारतीय बिजनेसमैन लक्ष्मी निवास मित्तल अपने जेट गल्फस्ट्रीम जी 550 में यात्रा करना पसंद है. एक बार में 12501 किलोमीटर की उड़ान भरने वाले इस विमान की कीमत तक़रीबन 401 करोड़ है. इस जेट में ईएफईआइएस स्क्रीन उपकरण लगा हुआ है, जिससे लैंडिंग के समय इसकी विजिबिलिटी आसान होती है.


Mittal


4. लैरी पेज

गूगल के संस्थापक लैरी पेज के बारे में कहा जाता है कि उन्हें बड़े आकर के एयरक्राफ्ट बेहद पसंद है. लैरी पेज के पास बोईंग 767 है. एक बार में 10418 किलोमीटर उड़ान भरने की क्षमता वाले इस विमान की कीमत 800 करोड़ रुपए है.


google


5. डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास भी अपना बोईंग 757 है, जिसकी कीमत 763 करोड़ तक की है. एक बार में 39 यात्रियों को ले जा सकने वाला यह जेट 11650 किलोमीटर तक उड़ सकता है. इस विमान में लगी सीट बेल्ट्स गोल्ड प्लेटेड हैं.


Donald trump


6. बिल गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स अपने खुद के जेट डसॉल्ट फेल्कॉन 7 एक्स में यात्रा करते है.


Bill-Gates-P

एक बार में 63 यात्रियों को ले जा सकने वाले इस विमान की कीमत 275 करोड़ है.रफ़्तार की बात करे तो इसकी रफ़्तार 900 किलोमीटर प्रति घंटा है…Next


Read More:

महंगी कारों और फाइटर जेट के दीवाने हैंं रतन टाटा, ड्राइवर भी आता है मर्सिडीज से

पिता थे ईस्ट इंडिया कंपनी में जनरल मैनेजर, बेटी है आज 2700 करोड़ की प्रॉपर्टी की मालकिन

अंबानी की बेटी हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, रिलायंस जियो में इनका है अहम रोल

महंगी कारों और फाइटर जेट के दीवाने हैंं रतन टाटा, ड्राइवर भी आता है मर्सिडीज से
पिता थे ईस्ट इंडिया कंपनी में जनरल मैनेजर, बेटी है आज 2700 करोड़ की प्रॉपर्टी की मालकिन
अंबानी की बेटी हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, रिलायंस जियो में इनका है अहम रोल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh