blogid : 313 postid : 1340248

दुनिया के इन घरों की कीमत किसी देश की जीडीपी से भी ज्यादा! इतने महंगे हैं ये आलीशान घर

Posted On: 15 Jul, 2017 lifestyle में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

घर छोटा हो या बड़ा वो अपना होता है और हर किसी का ये सपना होता है कि उसका अपना एक घर हो, जिसमें वो अपने परिवार के साथ रहे. वैसै एक आम इंसान के लिए इस दौर में घर खरीदना सपने जैसा है लेकिन अगर आपको भी ये ख्याल आया हो कि किसी महल की क्या कीमत होती है, तो हम आपके लिए लेकर आये दुनिया भर के उन मकानों की कीमत, जो किसी महल से कम नहीं हैं. दुनिया के कुछ सबसे महंगे घरों के बारे में बताते है जिनकी कीमत सुनकर आपको होश उड़ जाएं. इतना ही नहीं इनकी कीमत इतनी है जितने एक आम देश की जीडीपी भी न हो.


cover house


1. बकिंघम पैलेस

बकिंघम पैलेस  इसका नाम नहीं सुना तो क्या सुना, इसमें कोई शक नहीं है कि ब्रिटेन की महारानी का घर दुनिया के सबसे महंगे और आलीशान घरों में गिना जाता है. इसकी कीमत करीब 747 मिलियन डॉलर है. इस पैलेस में 775 कमरे, 52 बेडरूम, 19 स्टेट रूम, 188 स्टाफ़ रूम, 514 दरवाज़े, 760 खिड़कियां, 350 घड़ियां और 40000 से ज्यादा बल्ब हैं.


Buckingham Palace


2. एंटीलिया

दुनिया के महंगे घरों की बात को और अंबानी के घर का नाम न आए ऐसा हो सकता है क्या भला. 400000 वर्ग फुट में बने 27 मंजिले इस घर के मालिक भारत के सबसे अमीर व्यक्ति, मुकेश अंबानी हैं. इसमें 50 सीट वाला एक थियेटर बना हुआ है. इसकी छत में हेलीपैड भी बना हुआ है. इस घर की देखरेख के लिए 600 लोगों का स्टाफ रखा गया है. इसकी कीमत 557 मिलियन डॉलर है.



antilia


3. बेल एयर स्पेक मानोर (Bel Air Spec Manor, Los Angeles)

अमेरिका के सबसे महंगे घरों में से एक है प्लेबॉय मैगजीन के संस्थापक ह्यूग हेफनर का घर. 380,000 वर्ग फुट में बना ये घर दुनिया के सबसे महंगे घरों में शीर्ष पर है. इसकी कीमत 250 मिलियन डॉलर है, इस घर में हेलीपैड भी बना हुआ है और हाल ही में इसे बेचा गया था जिसे खरीदने वाले ग्राहक को हेलीकॉप्टर भी मिला था.


Bel Air Spec Manor


4. द मनोर एट हॉलबी हिल्स (The Manor at Holmby Hills, Los Angeles)


The Manor at Holmby Hills, Los Angeles


लॉस एंजिलस के हिस्से पर बसा ये घर करीब 200 मिलियन डॉलर का है. इसे एक टीवी प्रोड्यूसर हारून स्पेलिंग (Aaron Spelling) और उनकी पत्नी कैंडी (Candy) ने साल 1988 में बनवाया था. इसमें 122 कमरे हैं, इसके साथ ही इस घर में करीब 400 प्राचीन मूर्तियों का कलेक्शन भी है…Next


Read More:

5 हजार करोड़ रुपये के घर में रहते हैं अनिल अंबानी, लेकिन इनका घर है दुनिया का सबसे महंगा घर

100 लग्जरी कारें, प्राईवेट जेट और 12 हजार का सिगरेट पीता है ये तानाशाह! ऐसी है लाइफस्टाइल

8 अरब 34 करोड़ रुपए का है विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति का घर, 7 बेडरूम, 24 बाथरूम और…




Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran